Logo
Dashboard
Article
Add Article
Article list
Logout
Add Article
Add Article
Article Title
Article Text 1
दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने भारत में YouTube Shopping का विस्तार किया है। कंपनी YouTube Shopping एफिलिएट प्रोग्राम लॉन्च किया है। इसके जरिए क्रिएटर्स जहां अपनी अर्निंग को डायवर्सिफाइ कर सकते हैं। वहीं, व्यूअर्स अपने फेवरेट क्रिएटर्स के सजेस्ट किए प्रोडक्ट आसानी से खरीद पाएंगे। YouTube Shopping एफिलिएट प्रोग्राम के तहत क्रिएटर्स अपनी वीडियो में प्रोडक्ट को टैग कर पाएंगे। अगर व्यूअर्स प्रोडक्ट खरीदते हैं तो उन्हें इस पर कमीशन भी मिलेगा। इसके लिए यूट्यूब ने Flipkart और Myntra जैसे शॉपिंग प्लेटफॉर्म के साथ पार्टनरशिप की है।
Article Text 2
YouTube Shopping फीचर के लिए एलिजिबल क्रिएटर अपने वीडियो में प्रोडक्ट्स को टैग कर सीधे प्रमोट कर पाएंगे। इसके साथ ही वे अपनी खुद की मर्चेंडाइज के लिंक यूट्यूब चैनल पर प्रमोट कर सकते हैं। YouTube Shopping एफिलिएट प्रोग्राम के साथ क्रिएटर्स एड रेवेन्यू, यूट्यूब प्रीमियम और दूसरे फीचर जैसे चैनल मैंबरशिप, सुपर थैंक्स, सुपर चैट और सुपर स्टीकर की तरह कमाई कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने फ्लिपकार्ट और मिंत्रा जैसे ई-कॉमर्स के साथ पार्टनरशिप की है। यूट्यूब शॉपिंग के जनरल मैनेजर और वाइस प्रेसिडेंट Travis Katz ने बताया कि YouTube Shopping ग्लोबली काफी सेक्सेस हो रहा है। अकेले 2023 में यूट्यूब पर 30 बिलियन घंटे शॉपिंग से जुड़ा कंटेंट देखा गया था। यह मौजूदा वक्त में क्रिएटर्स, व्यूअर्स और ब्रांड की कनेक्टिंग पावर को दिखाता है। अब हम इस फीचर को भारत में लॉन्च करने जा रहे हैं। इसके लिए हमने फ्लिपकार्ट और मिंत्रा के साथ पार्टनरशिप की है। वे आगे बताते हैं कि इस फीचर के जरिए हम प्रोडक्ट डिस्कवरी के नए फेज की शुरुआत कर रहे हैं। यह क्रिएटर्स और व्यूअर्स के बीच स्ट्रॉन्ग कनेक्शन से प्रेरित है। YouTube Shopping एफिलिएट प्रोग्राम भारतीय क्रिएटर्स को अपना रेव्यू बढ़ाने के यूनीक मौके उपलब्ध करवाएगा। इसके साथ ही वे अपनी ऑडियंस के साथ और मजबूत बॉन्ड बना पाएंगे।
Article Text 3
Flipkart और Myntra पिछले काफी समय से वीडियो कॉमर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिनका उन्हें क्रिएटर्स और कस्टमर्स की ओर से पॉजिटिव रिस्पॉन्स देखने को मिलता है। यहीं कारण है कि कंपनी ने Myntra Minis, Ultimate Glam Clan और Flipkart Affluencer जैसे प्रोग्राम लॉन्च किए हैं। अपने बेहतर अनुभव के जरिए कंपनी ने यूट्यूब के साथ हाथ मिलाया है। फ्लिपकार्ट के सोशल और वीडियो कॉमर्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रवि अय्यर ने इस पार्टनरशिप को लेकर कहा कि हमारे लिए ये बेहतर मौका है जिससे हम कस्टमर्स को डायवर्सिफाई कर पाएंगे। हमारे पास फ्लिपकार्ट और मिंत्रा को मिलाकर 500 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड कस्टमर हैं। यह उनके लिए भी बेहतर मौका है।
Article Type
News
Story of Parmarth
Story of Purusarth
Article Language
Gujrati
Hindi
English
Display on Section
Home Page Small Slider
Home Page Big Slider
Top Stories
State
Gujarat
Andhra Pradesh
Andaman and Nicobar Islands
Arunachal Pradesh
Assam
Bihar
Chandigarh
Chhattisgarh
Dadar and Nagar Haveli
Daman and Diu
Delhi
Lakshadweep
Puducherry
Goa
Haryana
Himachal Pradesh
Jammu and Kashmir
Jharkhand
Karnataka
Kerala
Madhya Pradesh
Maharashtra
Manipur
Meghalaya
Mizoram
Nagaland
Odisha
Punjab
Rajasthan
Sikkim
Tamil Nadu
Telangana
Tripura
Uttar Pradesh
Uttarakhand
West Bengal
Area
News
Story of Parmarth
Story of Purusarth
Article Tags
Article Image Url 1
Article Image Url 2
Article Image Url 3
Video Url
Article Location
Article Keywords